sibbal

कांग्रेस के लिए दिल्ली अभी दूर: सिब्बल

लोकसभा चुनाव में अभी तीन चरणों का मतदान बाकी है, लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस के सीनियर लीडर कपिल सिब्बल ने कह दिया है कि उनकी पार्टी को बहुमत मिलने का संभावना ही नहीं है। एक साक्षात्कार में कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस को अपने दम पर बहुमत मिलने का आसार नहीं है, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन की सरकार बन सकती है। यही नहीं कपिल सिब्बल ने कहा कि यदि कांग्रेस को आम चुनाव में 272 सीटें मिलती हैं तो फिर राहुल गांधी को पीएम पद के लिए पहल करनी चाहिए। हालांकि पूर्व प्रधानमन्त्री श्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि लोग इस बार नरेंद्र मोदी सरकार को बाहर का रास्ता दिखाएंगे।

हालांकि यूपीए गठबंधन के बहुमत में आने पर पीएम को लेकर उन्होंने कहा कि इसका फैसला नतीजों के ऐलान के बाद ही होगा। नामी वकील और पार्टी के दिग्गज नेता ने राहुल को पीएम उम्मीदवार घोषित करने से बचने के सवाल पर कहा कि यदि कांग्रेस को 272 सीटें मिलें तो कोई हिचक नहीं होगी। हालांकि कपिल सिब्बल ने यह भी कहा कि बीजेपी को 160 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी।

कपिल सिब्बल ने कहा, ‘हम जानते हैं कि हमें बहुमत नहीं मिल सकता है। हमें मालूम है कि 272 सीटें नहीं हम नहीं ला सकते है, लेकिन हमें यह भी पता है कि बीजेपी भी 160 से ज्यादा सीटें नहीं ला पाएगी।’ यह कहे जाने पर कि वह कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दे रहे हैं, उन्होंने कहा, ‘क्यों नहीं? बिल्कुल इस बात में कोई संदेह नहीं है कि हमें बहुमत मिलना मुश्किल है।’

Leave a Reply