जिओ ने अपने दो बेस्ट प्लान खत्म किये
जिओ ने अपने दो बेस्ट प्लान खत्म किये
जिओ ने अपने दो बेस्ट प्लान खत्म किये

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी जिओ कुछ दिन पहले ही 6 पैसा मिनट का चार्ज लगाया था उसने एक बार फिर से अपने ग्राहकों को झटका दिया है। कंपनी ने बिना किसी घोषणा के अपने Rs 19 और Rs 52 वाले रिचार्ज पैक्स को बंद कर दिया है। कंपनी ने ये कदम 9 अक्टूबर को अन्य नेटवर्क पर 6 पैसा पैर मिनट पैक्स को लॉन्च करने के बाद उठाया है।

आपको बता दें कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के निर्देश के बाद जियो ने 10 अक्टूबर के बाद से रिचार्ज कराने वाले यूजर्स के लिए IUC पैक्स लॉन्च किए हैं। ये IUC पैक्स उन यूजर्स के लिए होंगे, जो जियो के अलावा किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करते हैं। IUC पैक्स के तहत कंपनी ने चार प्लान्स लॉन्च किए हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को IUC मिनट के साथ-साथ अतिरिक्त डाटा भी ऑफर किया जा रहा है।

जियो के Rs 19 वाले पैक्स की बात करें तो इस रिचार्ज पैक में यूजर्स को एक दिन के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ 150MB डाटा का भी लाभ मिलता था। इसके अलावा यूजर्स को 20 SMS का भी लाभ मिलता था।

वहीं, Rs 52 के रिचार्ज पैक में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ 1.05GB डाटा का लाभ कुल 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ ऑफर किया जाता था। इस प्लान के साथ 70 SMS का भी लाभ मिलता था। जियो यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए Rs 10 से लेकर Rs 1,000 तक के IUC रिचार्ज कराने की सुविधा है।

हालांकि, ये भी बात सामने आ रही है कि जियो के ये पैक्स जनवरी 2020 से फिर से वापस आ सकते हैं। आपको बता दें कि ट्राई ने IUC को समाप्त करने की समयसीमा 1 जनवरी 2020 तय की है। वहीं, जियो के अलावा अन्य टेलिकॉम कंपनियां इस समयसीमा को और भी बढ़ाना चाह रही हैं। ट्राई फिलहाल IUC समाप्त की समयसीमा को बढ़ाने के लिए फिलहाल विचार-विमर्स कर रही है।

Leave a Reply

You may also like