उपचुनाव में बीजेपी बम्पर वोटो से जीतेगी सारी सीटें : येदुरप्पा
उपचुनाव में बीजेपी बम्पर वोटो से जीतेगी सारी सीटें : येदुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि राज्य में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में पार्टी सभी 15 सीटों पर जीत दर्ज करेगी और जीत का अंतर चर्चा का विषय होगा।

उत्तर कन्नड़ के बनवासी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूँ कि हम सभी 15 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। चर्चा का विषय यह होगा कि बीजेपी के उम्मीदवार कितने मतों के अंतर के जीते।’

येदियुरप्पा बनवासी में बीजेपी उम्मीदवार शिवराम हेब्बर के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे। हेब्बार पहले कांग्रेस से जीते थे लेकिन उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। बाद में उन्हें तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने अयोग्य करार दे दिया था।

उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोग्य करार दिए गए विधायकों को उपचुनाव लड़ने की इजाजत मिलने के बाद हेब्बर बीजेपी में शामिल हो गए और अब पार्टी के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ रहे हैं।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए येदियुरप्पा ने 17 विधायकों के ‘बलिदान’ का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, ‘यदि इन 17 लोगों ने विधानसभा से इस्तीफा नहीं दिया होता तो न तो मुझे राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में आपसे बात करने का मौका मिलता और न ही श्रीनिवास पुजारी या गोविन्द करजोल मंत्री बनते।’

Leave a Reply